Home World

पाकिस्तान के पास बचा है सिर्फ 11 दिनों का वक्त,उसके बाद आएगी क़यामत

58
0
SHARE

पाकिस्तान के पास अब सिर्फ 11 दिनों का वक्त बचा है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्य़ोंकि अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को 15 जनवरी तक का अल्टीमेटम दे दिया है.

ट्रम्प प्रशासन ने पाकिस्तान को हक्कानी नेटवर्क से संबंधित 27 आतंकवादियों एक List सौंपी है. अमेरिका ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में चेतावनी दी है, कि इन सभी आतंकवादियों को हमारे हवाले कर दो. अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है, तो अमेरिका…सीधे पाकिस्तान में घुसकर इन सभी 27 आतंकवादियों को मार डालेगा.

इसके अलावा हमें सूत्रों से ऐसी जानकारी भी मिल रही है, कि अमेरिका…पाकिस्तान पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगाने का इरादा भी कर चुका है. और इसके लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को 15 जनवरी तक का समय दिया है. यानी 15 जनवरी से पहले पाकिस्तान ने कोई कदम नहीं उठाया…तो अमेरिका उसके साथ कुछ भी कर सकता है. आज White House की प्रवक्ता ने भी इशारों-इशारों में ये बात कह दी है….जबकि United Nations में अमेरिका की Ambassador Nikki Haley ने कल ही ये बात स्पष्ट कर दी थी…कि पाकिस्तान के Double Game के अंत की शुरुआत हो चुकी है.

आपको याद होगा…अमेरिका ने किस तरह पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर ओसामा बिन लादेन को उसके अंजाम तक पहुंचाया था. और अब अमेरिका के तेवर देखकर ऐसा लगता है…कि अगले 11 दिनों तक हर रोज़ पाकिस्तान में भूकंप आते रहेंगे. हम इस बड़ी ख़बर पर लगातार अपनी नज़र बनाए हुए हैं…और इससे संबंधित हर जानकारी आपको देते रहेंगे. अमेरिका की तरह… भारत की First Line Of Defence यानी BSF ने कल देर रात, पाकिस्तान को एक मुंहतोड़ जवाब दिया है.

कल पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के Samba Sector में सीज़फायर का उल्लंघन किया था. इस दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की, और बाद में उन्होंने मोर्टार भी दागे. इस दौरान BSF के Head Constable….RP Hazra पाकिस्तान की सीमा के नज़दीक एक भारतीय Post पर तैनात थे. लेकिन एक Pakistani Sniper ने छुपकर हमला किया. जिसकी वजह से उन्हें अपने प्राणों की आहुति देनी पड़ी.

दुख की बात ये थी, कि कल ही इस बहादुर जवान का जन्मदिन भी था. और कल ही सरहद की हिफाज़त करते हुए उन्होंने अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया. इस शहादत ने BSF के जवानों के खून में उबाल ला दिया. अपने साथी की शहादत का बदला लेने के लिए, Border Security Force ने कल देर रात एक बड़ी कार्रवाई की.

इस कार्रवाई में पाकिस्तान के इलाके में मौजूद कई Posts को पूरी तरह तबाह कर दिया गया. इसके अलावा पाकिस्तान की 3 Mortar Positions और Solar Panel भी नष्ट कर दिए गए. सबसे बड़ी बात ये है, कि BSF ने एक जवान की शहादत के बदले, पाकिस्तान के 6 से ज़्यादा सैनिकों को मार गिराया.

इसके अलावा, आज जम्मू के ही Arania Sector में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया है. ये घुसपैठिया, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के Sialkot का रहने वाला था. और सुरक्षाबलों के मुताबिक, ये.. कुछ आतंकवादियों के साथ, भारत की सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था. लेकिन, जैसे ही BSF ने उन्हें रोकने की कोशिश की…सभी आतंकवादी वहां से भागकर वापस पाकिस्तान की सीमा में घुस गए. लेकिन, सुरक्षाबलों की कार्रवाई में ये आतंकवादी मारा गया.

Leave a Reply