Home World

सऊदी अरब की रॉयल फॅमिली के “डर्टी सीक्रेट” जिन्हे जानकर आप होश उड़ जाएंगे

0
0
SHARE

सऊदी अरब की रॉयल फॅमिली को दुनिया की सबसे शाही खानदान में माना जाता है. इस परिवार के पास अकूत दौलत है और सऊदी अरब के लगभग हर क्षेत्र और संसाधन पे इनका एकछत्र राज है.. सऊदी शाहजादें गोल्ड प्लेटेड कारों में चलते है. यहीं, नहीं बल्कि वह अपनी शानदार पार्टियां और महंगे लाइफस्‍टाइल के लिए भी दुनिया भर में मशहूर हैं, लेकिन इस शाही खानदान के कुछ डर्टी सीक्रेट्स भी हैं. इन डर्टी सीक्रेट के बारे में शायद ही कोई जानता हो. आज हम आपकों उन्हीं डर्टी सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे है.

(डर्टी सीक्रेट-1) जब भतीजे ने मारी किंग को गोली

कब हुई घटना: सन 1975
1970 के दौर में किंग फैसल सऊदी अरब के किंग हुआ करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह जनता के बीच बेहद फेमस थे. हालांकि, उनका किंग बनना प्रिंस मसूद को बिल्‍कुल नहीं आया. एक दिन किंग फैसल आम लोगों से मिल रहे थे, तभी प्रिंस फैसल ने उन्‍हें सामने से गोली मार दी. प्रिंस ने किंग पर तीन गोलियां दागी. किंग की मौके पर ही मौत हो गई.

(डर्टी सीक्रेट-2) रॉयल फैमिली ने कराई राजकुमारी की हत्‍या

कब हुई घटना: सन 1977
सऊदी रॉयल फैमिली के एक डर्टी सीक्रेट में अपनी राजकुमारी की हत्या वाली घटना भी शामिल है. सन 1977 में राजकुमारी मशाह अल की शादी उनकी मर्जी के खिलाफ उनके चचेरे भाई से करा दी गई. मशा इसके बाद पढ़ाई के लिए बेरूत चली गईं. वहां, उनकी मुलाकात सऊदी राजदूत के बेटे खालिद से हुई. मशाह और खालिद में प्‍यार हो गया. सऊदी रॉयल फैमिली ने इसका विरोध किया. मशा ने पीछे हटने से इनकार कर दिया. बाद में बेरूत की एक कार पार्किंग में खालिद के सामने ही मशा के सिर में गोली मार दी गई. बाद में खालिद का सिर कलम कर दिया गया. यह सब रॉयल फैमिली के कहने पर किया गया. बाद में मशा पर डॉक्‍युमेंट्री भी बनी.

(डर्टी सीक्रेट-3) प्रिंस के प्राइवेट प्‍लेन में मिली कई टन कोकीन


कब हुई घटना: सन 2004
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस नयाफ बिल अल फवाज को दक्षिण अमेरिका और यूरोप में नशीले पदार्थों की तस्‍करी के लिए अमेरिका और फ्रांस में आरोप तय किए गए. प्रिंस ड्रग्स की तस्करी अपनी एक पूर्व मैक्सिकन गर्लफ्रेंड के साथ करते थे. लेबनान एयरपोर्ट पर उनके प्राइवेट प्‍लेन में करीब 2 टन कोकीन बरामद की गई. सऊदी अरब के आग्रह के बाद प्रिंस को छोड़ा गया.

(डर्टी सीक्रेट-4) प्रिंस ने किया अपने गे पार्टनर कत्ल

कब हुई घटना: सन 2010
सन 2010 में प्रिंस सऊदी बिन अब्‍दुल अजीज ने अपने गे पार्टनर की हत्‍या कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हत्‍या उन्‍होंने सऊदी अरब की जगह ब्रिटेन में की. इसके चलते यह बात पूरी दुनिया को पता चल गई. हत्‍या के जुर्म में ब्रिटिश अदालत ने उन्‍हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई. हालांकि, कैदियों की अदला-बदली से जुड़े कानून के चलते उन्‍हें बाद में सऊदी अरब शिफ्ट कर दिया गया. वह फिर से आजाद हैं. आपको बता दें कि सऊदी अरब में गे होना अपराध है और यह कानून प्रिंस की फैमिली ने बनाया है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी, कृपया कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.

Loading...

Leave a Reply