Home News

कश्मीर में मोदी-डोवाल की नीति का जलवा !! बैंक लूटने आये जाकिर मूसा के आतंकवादियों को जनता ने पत्थर मार के भगाया

0
0
SHARE

ऐसा लग रहा है कश्मीर में मोदी-डोवाल की नीति अपना रंग दिखाने लग गयी है.कश्मीर में सबसे बड़ी दिक्कत थी वहां के लोकल लोगो का आतंकवादियों को सपोर्ट करना. लेकिन धीरे धीरे स्थिति बदल रही है. कश्‍मीर के हालात अब बेहतर होते दिखाई देने लगे हैं. हर बार पुलिस पर पथराव करने वाले हाथ इस बार आतंकियों के खिलाफ उठे हैं. पुलवामा जिले में स्‍थानीय लोगों ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए न केवल एक बैंक को लुटने से बचाया बल्‍कि आतंकियों को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया.

पुलवामा के त्राल इलाके में स्‍थित जम्‍मू-कश्‍मीर बैंक की एक शाखा में आतंकियों ने लूट की साजिश रची थी. बताया जाता है कि आतंकी जैसे ही बैंक लूटने के लिए वहां पहुंचे इसकी खबर स्‍थानीय लोगों को लग गई. फिर क्‍या था लोगों ने अपने हाथ में पत्‍थर उठा लिए और आतंकियों का सामना किया. पथराव के कारण आतंकी डर गए और वहां से भाग निकले.

घटना की जानकारी देते हुए कश्‍मीर रेंज के आईजी मुनीर खान ने बताया गजवात-ए-हिंद संगठन के आतंकी जाकिर मूसा और उसके दो साथियों ने त्राल के नूरपोरा स्‍थित जम्‍मू-कश्‍मीर बैंक की शाखा में बैंक लूट की घटना को अंजाम देने की कोशिश की थी लेकिन उनकी साजिश नाकाम रही.

बताया जाता है आतंकियों ने बैंक में कब्‍जा करने के लिए फायरिंग की थी. फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के इलाकों में रहने वाले तमाम लोग बैंक के बाहर पहुंच गए. लेकिन जैसे ही उन्‍हें पता चला कि आतंकी बैंक लूटने का प्रयास कर रहे हैं तो उन्‍होंने न केवल उनके खिलाफ नारेबाजी की बल्‍कि उन पर पथराव भी शुरू कर दिया.बताया जाता है कि आतंकी जैसे ही बैंक लूटने के लिए वहां पहुंचे इसकी खबर स्‍थानीय लोगों को लग गई. फिर क्‍या था लोगों ने अपने हाथ में पत्‍थर उठा लिए और आतंकियों का सामना किया. पथराव के कारण आतंकी डर गए और वहां से भाग निकले.

भीड़ के बीच अपने को फंसता देख आतंकियों ने भीड़ पर भी गोलियां चलाईं लेकिन जबरदस्‍त विरोध के बीच वह मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने बताया कि आतंकी बैंक लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे लेकिन भीड़ के आगे उनकी एक भी नहीं चली. आतंकी इस दौरान बैंक से 97 हजारा रुपये लूटकर ले गए. आईजी मुनीर खान ने स्‍थायी लोगों की सराहना करते हुए पुलिस की ओर से उन्‍हें बधाई दी. पुलिस के मुताबिक इस बैंक लूट की साजिश के संबंध में पुलवामा के अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ऐसा लगता है अब सरकार सही रास्ते पर चल रही है और धीरे धीरे जनता भी सरकार के पक्ष में जाते दिख रही है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब घाटी से आतंकवाद का सफाया हो जाएगा

Loading...

Leave a Reply